Sat. May 18th, 2024

तीज-त्‍यौहार पर महिलाएं अपने हाथों में मेहंदी जरूर लगावाती हैं। हिंदू नववर्ष शुरू होने वाला है और इस दिन से ही चैत्र नवरात्र भी शुरू होने वाले हैं। इसलिए हम आपको इस वर्ष मेहंदी की कौन सी डिजाइंस सबसे ज्‍यादा ट्रेंड करने वाली हैं के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए एक नजर डालते हैं उन मेहंदी डिजाइंस पर, जिनका ट्रेंड इस वर्ष देखने को मिलेगा।

बेल मेहंदी डिजाइन

बेल मेहंदी डिजाइन हाथों पर मेहंदी को उकरने का एक ट्रेडिशनल अंदाज है। यह सरल भी है और खूबसूरत भी। बहुत कम समय में लगने वाली बेल मेहंदी डिजाइंस को आप सिंगल और डबल लेयर में लगा सकती हैं। आजकल इस तरह की मेहंदी डिजाइंस में अरेबिक डिजाइंस भी बहुत चलन में हैं।

फूल मेहंदी डिजाइन

फूल-पत्‍ती की बेल डिजाइन वाली मेहंदी का ट्रेंड तो हमेशा ही रहता है, मगर अब कैरी और फूल की ब्रॉड डिजाइंस काफी देखने को मिल रही हैं। अधिकतर आपको इस तरह की मेहंदी डिजाइंस में कमल और गुलाब के फूल देखने को मिलेंगे।

फिगर मेहंदी डिजाइन

फिगर मेहंदी डिजाइन का चलन भी नया नहीं है, मगर इसमें हर दिन कुछ नया देखने को मिल रहा है। खासतौर पर ब्राइडल मेहंदी डिजइंस में आपको फिगर मेहंदी जरूर देखने को मिलेगी।

जाल मेहंदी डिजाइन

जाल मेहंदी डिजाइन भी इस वर्ष चलन में रहेगी। खसतौर पर अगर आपको मेहंदी से भरे हुए हाथ अच्‍छे लगते हैं, तो आपके लिए यह मेहंदी डिजाइन सबसे अच्‍छ विकल्‍प है। आप इस मेहंदी डिजाइन को फ्रंट और बैक हैंड पर लगा सकती हैं।

चेन मेहंदी डिजाइन

चेन मेंहदी डिजाइन भी आपके हाथों को खूबसूरत लुक देती है और यह काफी ट्रेंडी भी नजर आती है। अगर आपको हाथों में बहुत भरी-भरी मेहंदी डिजाइन नहीं लगानी है, तो आपको चेन मेहंदी डिजाइंस का चुनाव करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *