Fri. Jun 14th, 2024

हम सभी अंडरवेयर पहनते हैं लेकिन हम में से बहुत से लोगों को पता नहीं होता कि किस अंडरवेयर का क्या नाम है. यकीनन आप भी नहीं जानते होंगे कि महिलाओं के लिए कितनी तरह के अंडरवेयर मार्केट में हैं. कई सारी महिलाओं को भी इस बात की जानकारी नहीं होती कि वो जो अंडरवेयर यूज करती हैं उसे बोला क्या जाता है

हालांकि, ब्रा की तरह की पेंटी भी आज के वक्त में अलग-अलग डिजाइन में मिलती हैं। इस वजह से यदि आप अपने वॉरड्रोब में पेंटी डिजाइन्स को अपडेट करना चाहती हैं तो हम इस आर्टिकल में आपको अलग-अलग टाइप्स की पेंटी के बारे में बताने वाले हैं।

क्लासिक ब्रीफ |Classic-briefs

क्लासिक ब्रीफ पैंटी के साइड्स लंबे होते हैं, जिससे हिप्स कवर हो जाते हैं। लास्टिक नाभि के ऊपर होती है, कमर भी ढक जाती है। पीरियड्स के दिनों में इन्हें पहनें। जब पीरियड्स में आपको ज्यादा चलना हो, और ज्यादा सपोर्ट चाहिए तो इससे अच्छा विकल्प कोई और नहीं है। ये गर्मियों में भी अच्छी रहती है, क्योंकि कॉटन पसीना सोख लेता है।

हाई-कट ब्रीफ |High-cut-briefs

जब आप लो-राइज पैंट पहन रही हों, लेकिन कवरेज अच्छी चाहिए हो तो आप हाई-कट ब्रीफ पहने। इनकी इलास्टिक आपकी कमर से डेढ़ इंच तक नीचे होती है। ये क्लासिक ब्रीफ जैसी ही आरामदायक होती है, लेकिन कवरेज उससे कम देती हैं।

कंट्रोल ब्रीफ |Control-briefs

कंट्रोल ब्रीफ एक प्रकार की शेपवियर है। जब आपको पेट का एक्स्ट्रा मोटापा कवर करना हो, और कमर व हिप्स स्लिम दिखाने हों, तो इन्हें पहनें। जब आप फिटिंग ड्रेस या पैंट पहन रही हों तो इन्हें पहन सकती हैं।

हिप्सटर्स |Hipsters

हिप्सटर्स में लास्टिक कमर से थोड़ा नीचे हिप्स की शुरुआत पर होती है, इनके लेग-होल्स भी छोटे होते हैं। जब आप लो-वेस्ट पैंट पहन रही हों, तो इन्हें पहन सकती हैं।

बॉय शॉर्ट्स |Boyshorts

बॉय शॉर्ट्स लड़कों के बॉक्सर ब्रीफ जैसी होती है लेकिन इसकी फिटिंग टाइट होती है। इनकी लास्टिक भी कमर से थोड़ा नीचे हिप्स के पास होती है, लेकिन लेग-होल्स लंबे होते हैं, आमतौर पर जांघों तक। ये एक तरह से बहुत छोटे शॉर्ट्स जैसे लगते हैं। इन्हें टाइट कपड़ों के नीचे पहनें, इससे पैंटी लाइन नहीं दिखती।

बिकनी |Bikinis

आप अपने हर दिन पहनने वालों कपड़ों के नीचे बिकनी बॉटम/पैंटी पहन सकती हैं। इसकी लास्टिक या वेस्टबैंड कमर से तीन इंच नीचे होता है, लेग-होल बहुत ऊंचे होते हैं। ये बहुत कम कवरेज देते हैं लेकिन कपड़ों के अंदर से नहीं दिखते। लेकिन इन्हें पीरियड्स या इंफेक्शन के दिनों में न पहनें।

टांगा |Tangas

टांगा भी कमर के नीचे से होते हैं और पीछे की साइड काफी कम कवर करते हैं। इसकी साइड का कट बहुत डीप होता है, हिप बोन्स से ऊपर। इन्हें टाइट फिटिंग स्कर्ट,ड्रैस या पैंट के नीचे पहनने से पैंटी लाइन नहीं दिखती।

थॉन्ग |Thongs

थॉन्ग बहुत कम कवरेज देती हैं, और बहुत ज्यादा फिटिंग के कपड़ों के अंदर पहननी चाहिए। वेस्टबैंड या लास्टिक से एक ट्राएंग्यूलर पैच जुड़ा होता है जो आगे का हिस्सा कवर करता है। इन्हें पीरियड्स, इंफेक्शन या रैशिज होने पर न पहनें। ये बैक से कवरेज नहीं देती।

जी स्ट्रिंग| G-string

जी स्ट्रिंग भी थॉन्ग की तरह ये भी बैक कवरेज नहीं देती। ये ऐसी लगती है जैसे जो ट्राइंग्यूलर क्लोथ पैच स्ट्रिंग की मदद से जुड़ी हुई हैं। एक पैच आगे एक पीछे। इसका वेस्टबैंड भी कमर से नीचे होता है। इन्हें भी पीरियड्स में नहीं पहनना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *