Sun. May 26th, 2024

आपने यह तो सुना ही होगा कि हर पुरुष के दिल को रास्ता उसके पेट से होकर जाता है। ऐसे में अगर आपकी नई-नई शादी हुई है तो यह कहावत आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। वैवाहिक जीवन में शारीरिक संबंधों का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है और हमारे खान-पान की आदतें इन्हें सीधे तौर पर पूरी तरह प्रभावित करती हैं। तो आइये जानते है की हर शादीशुदा शख्स को कौन सी चीजें खानी चाहिए।

केला:

केला एक ऐसा फल है जिसे आपको हर हाल में अपने डाइट में शामिल करना चाहिए। केले के फल में पोटैशियम और विटामिन बी6 बहुत ही पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है। केले में पाए जाने वाले ये तत्व लव-हॉर्मोन्स को पूरी तरह सक्रिय करने का काम करते हैं।

पालक:

पालक की पत्तियों में आयरन बहुत ही कूट-कूटकर भरा होता है जाे कि‍ ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में बहुत ही कारगर होता है। साथ ही इसके सेवन से शरीर में अत्यधिक ताकत भी आती है।

चॉकलेट:

चॉकलेट में फिनलेथैलामिन नामक तत्व बहुतायत मात्रा में पाया जाता है। यह तत्व मूड को पूरी तरह बूस्ट करने का काम करता है। इसके इस्तेमाल से मूड बहुत बेहतर बनता है और वैवाहिक संबंधों में अत्यधिक मधुरता आती है।

लहसुन:

लहसुन में विटामिन-सी, विटामिन-बी 6, फॉस्फोरस, मैंगनीज, जिंक, कैल्शियम और आयरन की मात्रा होती है। ये सभी तत्व सेहत के लिए फायदेमंद माने जाते हैं। लहसुन के सेवन से ब्लड-सर्कुलेशन बढ़ता है। ये टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन को भी बूस्ट करने में मददगार है।

किशमिश

किशमिश का सेवन भी शादीशुदा पुरुषों के लिए बेहद लाभकारी है। ये टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन को बूस्ट करता है और पुरुषों में सेक्सुअल प्रॉब्लम को दूर करता है। शहद और किशमिश का सेवन करें। इससे फायदा मिलेगा।

छुहारा

छुहारे का सेवन पुरुषों में स्टैमिना को बढ़ाता है। छुहारे में अमीनो एसिड होता है और इसका सेवन यौन स्वास्थ्य के लिए लाभकारी माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *