Tue. Apr 23rd, 2024

Sarkari Job in UP: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश के युवाओं को बड़ी खुशखबरी देने जा रही है। बहुत जल्द यूपी सरकार की तरफ से हजारों पदों पर भर्तियां आने वाली हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से 6 माह में 15000 पदों पर भर्तियां हो सकती हैं। ये भर्तियां उत्तर प्रदेश के राजस्व, शिक्षा, बिजली, सार्वजनिक सुरक्षा और श्रम रोजगार जैसे सरकारी विभागों में की जा सकती हैं। इसमें 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए वैकेंसी आ सकती है।

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की तरफ से राज्य में 15000 पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। लोकसभा चुनाव से पहले इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो सकती है। आइए जानते हैं इसमें कौन-कौन से पद भरे जा सकते हैं।

इन पदों पर होगी भर्तियां | There will be recruitment on these posts

उत्तर प्रदेश के राजस्व, शिक्षा, बिजली, लोक सुरक्षा और श्रम रोजगार जैसे सरकारी विभागों में ये भर्तियां की जा सकती हैं। इसमें 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए वैकेंसी हो सकती है।

यूपी सरकार छह महीने में राज्य के 15,586 युवाओं को नौकरी देने जा रही है। इसमें 7,172 नए पदों के लिए आवेदन लिए जाएंगे और 10,139 पदों के लिए परीक्षा आयोजित कर भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

बिजली विभाग में भर्ती | recruitment in electricity department

इस संबंध में विभिन्न आयोगों ने सरकार को जानकारी दे दी है। इनमें सबसे अहम है राजस्व लेखाकार के 4700 पदों पर भर्ती। वहीं, 12वीं पास युवा लेखपाल के खाली पदों आवेदन कर सकता है।

यूपी में लेखपाल के खाली पदों पर भर्ती के लिए 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं, हालांकिए UPSSSC की तरफ से जारी होने वाली ज्यादातर वैकेंसी के लिए वही उम्मीदवार आवेदन के पात्र होते हैं जिनके पास UPSSSC PET पास का सर्टिफिकेट हो। नई वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स UPSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर नजर बनाए रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *