Fri. Jun 21st, 2024

घर में सकारात्मक ऊर्जा भरपूर हो तो सुख-समृद्धि बनी रहती है और किसी तरह की परेशानी नहीं होती। घर में सकारात्मक ऊर्जा का स्तर बढ़ाने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। आज हम आपको वही बातें बता रहे हैं, जो इस प्रकार है…

घर में रखें समुद्री नमक

घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा को सोखने के लिए कच्चा समुद्री नमक रखें। इसके अलावा फर्श को साफ करने के लिए इस्तेमाल होने वाले पानी में एक चुटकी समुद्री नमक मिला सकते हैं।

कपूर की गोली

यदि आपको ऐसा लग रहा है कि खूब मेहनत करने के बाद भी आपका काम रुक गया है या फिर प्लान के अनुसार आपके काम नहीं हो रहे हैं तो घर में दो कपूर की गोली या क्यूब्स रखें और जब वे सूख जाएं तो उन्हें बदल दें।

विंड चाइम्स का करें इस्तेमाल

घर में वास्तुदोष के कारण परेशानियां झेलनी पड़ रहीं हैं तो छह या आठ छड़ों वाली विंड चाइम्स का इस्तेमाल करें, क्योंकि इससे सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है।

घोड़े की नाल

घोड़े की नाल जो अपने आप गिरी हुई हो, उसको ऊपर की तरफ पॉइंट करते हुए लटकाएं, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह सभी अच्छी ऊर्जाओं को आकर्षित करती है, इसके लिए मेन गेट एकदम सही जगह है।

लिविंग रूम में लगाएं मुस्कुराती तस्वीर

लिविंग रूम में अपने परिवार की मुस्कुराती हुई तस्वीरें लगाने से रिश्तों में मजबूती और सकारात्मकता आ सकती है।

घर की बगिया से हटा दें सूखे पेड़

आपके घर की बगिया में सूखे एवं भद्दे दिखने वाले पेड़ या ठूंठ नहीं होने चाहिए। ये नेगेटिव एनर्जी को बढ़ाते हैं,जिससे घर में कलह का माहौल बनता है।

घर से तुरंत हटा दें सूखे फूलों को

यदि आपको घर में फूल सजाने का शौक है तो ध्यान दें कि उन्हें प्रतिदिन बदलते रहना ज़रूरी है। सूखे हुए फूल घर की पॉज़िटिव एनर्जी के संचार में बाधा उत्पन्न करते हैं।

दीवारों से हटा दें मकड़ी के जाले

घर की दीवारों में दरार और सीलन नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा घर में कहीं भी मकड़ी के जाले नहीं होने चाहिए इससे घर में नेगेटिव एनर्जी का संचार होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *