Sat. May 18th, 2024

विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने लाखों किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम योगी ने किसानों के बिजली बिल में 50 प्रतिशत छूट की घोषणा की है। सीएम योगी ने कहा, किसानों की सुविधा और समृद्धि को देखते हुए नलकूप के लिए बिजली दरों में 50 प्रतिशत की छूट देने का फैसला किया गया है। सीएम आफिस की ओर से ट्वीट करके इसकी जानकारी दी गई। ट्वीट के जरिए बताया गया है कि ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों के किसानों को इसका लाभ मिलेगा।

एक रुपया प्रति यूनिट होगा ग्रामीण क्षेत्रों में बिल

ग्रामीण क्षेत्र में मीटर्ड कनेक्शन पर दो रुपये प्रति यूनिट की गई जगह 1 रुपये प्रति यूनिट ही चुकाने होंगे। इस कनेक्शन पर अब तक 70 रुपये प्रति हॉर्सपावर का फिक्स चार्ज लिया जाता है, अब ये दर घटाकर 35 रुपये प्रति हॉर्स पावर कर दी गई है। हालांकि इससे पहले सीएम योगी ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर स्वरोजगार संगम कार्यक्रम के तहत 5,06,995 लाभार्थियों को 4,314 करोड़ का ऋण भी बांटा। सीएम योगी ने अपने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, तीन महीने पहले जो वादा किया था, आज उसको पूरा करके दिखाया है।

सीएम ने मैनपुरी सैनिक स्कूल का बदला नाम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल का नाम बदलकर देश के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के नाम पर किया गया है। योगी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुये बताया, मां भारती के अमर सपूत, देश के प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए जनपद मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल का नाम ‘जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल’ किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *