Sat. May 18th, 2024

हमारा जीवन ग्रह चक्र और कर्मो के अनुसार चलता है। हमारा भाग्य हमारे जीवन के समय तय हो जाता है और हमारा पूरा जीवनचक्र ग्रहदशा के आसपास चलता रहता है। ग्रहों की दशा अच्छी होने पर मानव जीवन सफल हो जाता है, लेकिन यदि ग्रह विपरीत परिणाम दें तो जीवन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इंसान के सुख को प्रभावित करने वाला ग्रह शुक्र ग्रह है। शुक्र ग्रह के बेहतर होने से मानव को धन,संपत्ति, एश्वर्य और सुख की प्राप्ति होती है।

शुक्र ग्रह से संबंध शुक्र ग्रह से

स्फटिक का संबंध शुक्र ग्रह से है और स्फटिक का प्रयोग कर शुक्र ग्रह को बेहतर करने के साथ सुख-संपदा की प्राप्ति कर सकते हैं। स्फटिक का शिवलिंग, स्फटिक श्रीयंत्र, स्फटिक पिरामिड और स्फटिक की माला के मानव जीवन में चमत्कारी परिणाम देखे जाते हैं। सुखों की प्राप्ति और लक्ष्मी के आगमन के लिए स्फटिक से बनी वस्तुओं का प्रयोग किया जाता है। स्फटिक एक पारदर्शी रत्न होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार स्फटिक की माला से जाप करना या इसे धारण करना बहुत शुभ माना जाता है। अब हम बात करते हैं स्फटिक की माला धारण करने के लाभ:

नकारात्मकता दूर करता है स्फटिक

नकारात्मकता दूर करने के लिए स्फटिक माला को अपने पास रखें। ये आपको बुरी नजर, भूतों के डर, बुरे सपने जैसी चीजों से दूर रखेगी। ये आपके आस-पास एक सकारात्मक वातावरण बनाती है। इससे आप बेहतर महसूस करेंगे।
नकारात्मकता दूर करने के लिए स्फटिक माला को अपने पास रखें। ये आपको बुरी नजर, भूतों के डर, बुरे सपने जैसी चीजों से दूर रखेगी। ये आपके आस-पास एक सकारात्मक वातावरण बनाती है। इससे आप बेहतर महसूस करेंगे।

जीवन में सौभाग्य लाता है स्फटिक

स्फटिक माला व्यक्ति के जीवन में सौभाग्य ला सकती है। ये गरीबी को दूर करती है। स्फटिक धारण करने से धन, संपत्ति और यश प्राप्त होता है। धन की देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इस माला से जाप कर सकते हैं। स्फटिक माला व्यक्ति के जीवन में सौभाग्य ला सकती है। ये गरीबी को दूर करती है। स्फटिक धारण करने से धन, संपत्ति और यश प्राप्त होता है। धन की देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इस माला से जाप कर सकते हैं।

मानसिक शांति प्रदान करती है स्फटिक माला

भावनात्मक समस्याओं को दूर करने के लिए स्फटिक माला मानसिक शांति प्रदान करती है। ये क्रोध जैसी भावनाओं को नियंत्रित करती है। इसके अलावा ये तनाव को कम करती है। ये उन लोगों के लिए बहुत फायदेमंद है जो हाइ ब्लड प्रेशर और डिप्रेशन से पीड़ित हैं। भावनात्मक समस्याओं को दूर करने के लिए स्फटिक माला मानसिक शांति प्रदान करती है। ये क्रोध जैसी भावनाओं को नियंत्रित करती है। इसके अलावा ये तनाव को कम करती है। ये उन लोगों के लिए बहुत फायदेमंद है जो हाइ ब्लड प्रेशर और डिप्रेशन से पीड़ित हैं।

जीवन में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करता है स्फटिक

स्फटिक की माला व्यक्ति के जीवन में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने में मदद करती है। ये आपको प्राकृतिक आपदाओं जैसे तूफान, आग और सड़क दुर्घटनाओं से दूर रखती है। ये आपको आकस्मिक मृत्यु से बचाती है और आपको लंबी उम्र देती है। स्फटिक की माला व्यक्ति के जीवन में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने में मदद करती है। ये आपको प्राकृतिक आपदाओं जैसे तूफान, आग और सड़क दुर्घटनाओं से दूर रखती है। ये आपको आकस्मिक मृत्यु से बचाती है और आपको लंबी उम्र देती है।

रिश्तों के बंधन को मजबूत करता है स्फटिक

स्फटिक माला रिश्तों के बीच गलतफहमी जैसी सभी समस्याओं को दूर करती है। ये किसी भी रिश्ते के बंधन को मजबूत बनाती है और खुशी से भरा जीवन प्रदान करती है। स्फटिक माला रिश्तों के बीच गलतफहमी जैसी सभी समस्याओं को दूर करती है। ये किसी भी रिश्ते के बंधन को मजबूत बनाती है और खुशी से भरा जीवन प्रदान करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *