Tue. May 21st, 2024

साल 2015 में सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ में मुन्नी या शाहिदा की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री हर्षाली मल्होत्रा ​​को इस साल प्रतिष्ठित भारत रत्न डॉ अंबेडकर पुरस्कार मिला है। अपनी इस फिल्म से उन्होंने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली थी। हर्षाली ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर समारोह की एक तस्वीर साझा की। कैप्शन में हर्षाली ने लिखा- “श्री भगत सिंह कोश्यारी (महाराष्ट्र के राज्यपाल) से भारत रत्न डॉ अंबेडकर पुरस्कार प्राप्त करने पर धन्य महसूस कर रही हूं।”

महाराष्ट्र के राज्यपाल ने किया सम्मानित

इस कार्यक्रम में हर्षाली को एक शानदार सफेद और गुलाबी रंग के लहंगे में देखा जा सकता है। हर्षाली ने एक और पोस्ट साझा किया जिसमें वह ट्रॉफी पकड़े हुए दिखाई दे रही थी और इस ट्रॉफी को हर्षाली ने सलमान खान, कबीर खान और मुकेश छाबड़ा को समर्पित किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा, “यह पुरस्कार सलमान कान, कबीर खान और मुकेश छाबड़ा अंकल को मुझ पर विश्वास करने के लिए समर्पित है, और पूरी बजरंगी भाईजान टीम के लिए। श्री भगत सिंह कोश्यारी (महाराष्ट्र के राज्यपाल) की ओर से भारत रत्न डॉ. अम्बेडकर राष्ट्रीय पुरस्कार।”

बजरंगी भाईजान में निभायी थी मूक बधिर लड़की की भूमिका

‘बजरंगी भाईजान’ में, हर्षाली ने शाहिदा की भूमिका निभाई, जिसे ‘मुन्नी’ के नाम से भी जाना जाता है, एक पाकिस्तानी मुस्लिम लड़की जो भारत में खो जाती है और एक भारतीय पवन कुमार चतुर्वेदी की मदद से अपने वतन वापस जाती है।अब हर्षाली को यह अवॉर्ड मिलने के बाद उनके चाहने वाले उनकी इस उपलब्धि से बेहद खुश हैं। हर्षाली को सोशल मीडिया पर लगातार ढेरों शुभकामनाएं मिल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *