Mon. May 20th, 2024

Hair Style | Hair Cutting | Hair Colour | Hair Cutting Style

सर्दियां शुरु हो गई हैं और इस मौसम में बालों का डैमेज होना आम बात है। लेकिन अगर आप बालों को डैमेज होने से बचाना चाहती हैं तो आप इन बातों और हेयर स्टाइल को फॉलो कर सकती हैं।

Hair style for girls | Winters Hair Style | Easy Hair Style | Hair Damage Control

ठंड के मौसम में ऑफिस के लिए तैयार होना महिलाओं के लिए किसी टास्क से कम नहीं है। ऐसे में कई महिलाएं अपना बालों को खुला ही रखती हैं, बालों को खुला रखना सबसे आसान होता है क्योंकि इससे जल्दी से आप तैयार हो जाती है। लेकिन यह आपके बालों के लिए बेहद नुकसान दायक है। इसके लिए आपको कई सारी बातों का ध्यान देना जरुरी है, जिससे की सर्दियों में भी आपके बालों को कोई नुकसान न हो। आप अपने बालों को सर्दियों में डैमेज होने से बचाने के लिए कुछ यूनिक डिफरेंट हेयरस्टाइल ट्राई कर सकती हैं। इन हेयरस्टाइल में आप खूबसूरत और स्टाइलिश भी लगेंगी।

ब्रेडेड पोनीटेल बन (Braded Ponytail Bun)

ठंड में हवाओं के कारण बाल रूखे और बेजान नजर आने लगते हैं। ऐसे में घर से बाहर निकलने से पहले अपने बालों को अच्छी तरह बांधना बहुत जरूरी है। इसके लिए आप सबसे अलग हेयर स्टाइल और बालों को बचाना चाहती हैं तो सबसे पहले अपने बालों की चोटी बनाएं उसके बाद उसका जूड़ा बना लें। यह हेयर स्टाइल बेहद आसान है और आपके बालों को इससे ज्यादा नुकसान भी नहीं होगा।

जरी फ्रेंच ब्रेड (Jury French Bread)

लड़कियां इस तरह के हेयर स्टाइल करना ज्यादा पसंद करती हैं। क्यों कि इसे बनाना बेहद आसान है। जरी फ्रेंच ब्रेड नॉर्मल चोटी की तरह ही है, लेकिन यह दिखने में बिल्कुल मेसी हेयर स्टाइल की तरह लगता है।

हाफ बन (Half Bun)

हाफ बन हेयर स्टाइल लड़कियों के बीच काफी पॉपुलर है। इसे बड़ी आसानी से बनाया जा सकता है। कॉलेज या ऑफिस में आप बालों को खुला रख सकती हैं, लेकिन सफर के दौरान तेज हवाओं से सुरक्षित रखने के लिए बालों का हॉफ बन बना लें। इसे बनाने के लिए अपने बाल को दो हिस्से में बांट दें और ऊपर वाले हिस्से से बन बना दें और उसे नॉर्मल रबड़ से मोड़ दें और दूसरा हिस्सा ऐसे ही खुला छोड़ दें।

बन विद स्कार्फ (Bun With Scarf)

ठंड के मौसम में अगर आप स्टाइलिश दिखने के साथ-साथ अपने बालों को भी सुरक्षित रखना चाहती हैं तो अपने बालों को साधारण सा जूड़ा बनाएं और उसे स्कार्फ से बांध दें। यह सबसे सिंपल तरीका है, जिसे आप जींस-टॉप या फिर सलवार सूट के साथ भी ट्राई कर सकती हैं। आजकल कई कलरफुल स्कार्फ मार्केट में उपलब्ध है, जिन्हें आप अपने विंटर वॉर्डरोब का हिस्सा बना सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *