Fri. Jun 14th, 2024

मध्य प्रदेश में सरकार ने पांच सप्ताह बाद फिर से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने यह निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार की शाम राज्य की जनता के नाम संदेश में बताया कि नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। प्रदेश में 17 नवंबर को नाइट कर्फ्यू हटाया गया था।

24 घंटे में 30 नए केस

शिवराज ने कहा कि महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा आ रहे हैं जो चिंता का कारण है। मध्य प्रदेश में भी 24 घंटे में 30 नए केस मिले हैं। उन्होंने पहली और दूसरी लहर को याद करते हुए कहा कि पहले भी सबसे ज्यादा मामले भोपाल और इंदौर में मिले थे। इस बार भी वैसा ही ट्रेंड देखने को मिल रहा है। इसलिए सरकार को यह फैसला लेना पड़ा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना ने अपना स्वरूप बदला है। इसका नया वैरिएंट ओमीक्रोन देश के 16 राज्यों में पहुंच चुका है। पूरी दुनिया का ट्रेंड देखें तो ओमीक्रोन बहुत तेजी से फैलता है। इंग्लैंड में एक लाख केस प्रतिदिन आ रहे हैं। अमेरिका में भी लगभग ढाई लाख केस प्रतिदिन आ रहे हैं। यूरोप में भी ओमीक्रोन बहुत तेज़ी से बढ़ रहा है। इसलिए यह सही समय है कि हम सचेत हो जाएं। कोविड की तीसरी लहर को आने से रोकें। तेजी से संक्रमण ना फैले, इसके लिए हर आवश्यक उपाय करें।

शिवराज ने प्रदेश के लोगों से कहा किअब देर ना करें। मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। अनावश्यक भीड़ में ना जाएं और अगर किसी ने वैक्सीन का डोज नहीं लिया तो जरूर लगवाएं। पहला डोज ले लिया हो और अवधि पूरी हो गई हो तो तुरंत दूसरा डोज भी लगवाएं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *