Sat. May 18th, 2024

सोनभद्र के हाइडिल मैदान में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जन विश्वास यात्रा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने 514 करोड़ की 79 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसमें मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी शामिल है।

प्राकृतिक संसाधनों के लिहाज से सोनभद्र प्रदेश का सबसे समृद्ध जिला है। इसके बावजूद सोनभद्र का विकास नहीं हुआ। मुख्यमंत्री ने इसके लिए पूर्ववर्ती सरकारों को जिम्मेदार ठहराया। मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उनकी कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। योगी ने साढ़े 4 वर्ष में आए बदलावों को गिनाते हुए भविष्य के सुनहरे सपने भी दिखाए।

हर गांव में 2022 तक पहुंचेगा साफ पानी

योगी ने कहा कि कहा कि आजादी के बाद की सरकारों ने यहां की जनता को बुनियादी सुविधाओं से वंचित रखा। वर्ष 2017 से पहले यहां अराजकता थी। खनन माफिया, भू माफिया लोगों का शोषण करते थे। माताएं-बहनें शुद्ध पानी के लिए तरसती थीं। जो जिला पूरे प्रदेश को ऊर्जा देता था, वह खुद अंधेरे में रहता था। आज हर घर को बिजली भी मिल रही है और हर घर जल योजना के माध्यम से गांव-गांव में पेयजल भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

हर गरीब को आवास दिया गया तो शौचालय से भी जोड़ा गया। उन्होंने मार्च 2022 तक हर घर को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने का वादा करते हुए यह दावा भी किया कि इस योजना के तहत मिलने वाला पानी किसी भी बोतलबंद पानी से ज्यादा शुद्ध होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सब डबल इंजन की सरकार से संभव हुआ है। जब एक पार्टी और एक विचारधारा की सरकार मिलकर डबल इंजन के साथ काम करती है तो विकास की कई गुना सौगात भी लाती है। जल्द ही यहां का एयरपोर्ट भी शुरू होगा।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *