Thu. Jul 18th, 2024

Railway Recruitment 2024: रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। दक्षिणी रेलवे ने अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है। योग्य उम्मीदवार दक्षिणी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट sr. Indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवदेन करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2024 है।

Skills Required /आवश्यक योग्यता

इन पदों के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं या बारहवीं पास (कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ) कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, कैंडिडेट के पास संबंधित फील्ड में आईटीआई डिप्लोमा भी होना चाहिए।

Age limit/ आयु सीमा

इस पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए आपकी उम्र कम से कम 15 साल से 22/24 साल तक तक के बीच होनी चाहिए।

Total vacancies/ कुल रिक्त पद

2860 पद

Selection Process/ चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन मैट्रिक और आईटीआई दोनों परीक्षाओं में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के औसत प्रतिशत को आधार बनाकर किया जाएगा, जिसमें दोनों को समान महत्व दिया जाएगा।

Application Fee / आवेदन शुल्क

एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। वहीं बाकी सभी को 100 रुपये का प्रोसेसिंग शुल्क + लागू सेवा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना है।अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार दक्षिणी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *